Saturday, February 7, 2009

पत्र शत् प्रतिशत अमल

चार बार विधायक और चार बार सांसद का चुनाव जीतकर रिकॉर्ड कायम करने वाले बिलासपुर के सांसद एवं मोहिले विधानसभा से नव निर्वाचित विधायक पुन्नालाल मोहिले भारतीय जनता पार्टी में सतनामी समाज के बड़े नेता है। इस वर्ग का प्रतिनिधित्व होने के कारण उनका मंत्रिमंडल में स्थान लगभग तय है। श्री मोहिले ने गुरू घासीदास बाबा की जन्म स्थली के और ज्यादा विकास का भरोसा दिलाते हुए कहा कि घोषणा-पत्र पूरी तरह अमल किया जायेगी।

रायपुर डॉ। रमन सिंह की सरकार अपने घोषणा पत्र पर शत प्रतिशत अमल करेगी। इतना ही नहीं गुरू घासीदास बाबा की जन्म स्थली गिरीदपुरी में कुतुबमीनार से ऊँचा जैतखम के निर्माण के साथ ही विकास के बहुत से कार्य किए जायेगा। यह उद्गार अनूसूचित जाति के लिए आरक्षित मुंगेली सीट से नवनिर्वाचित विधायक पुन्नालाल मोहिले ने व्यक्त करते हुए काह कि बीते पांच साल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो विकास कार्य किया उसका प्रतिफल ही इस चुनाव में मिला है। लोकसभा कीे सदस्यरता से इस्तीफा देने नई दिल्ली रवाना होने से पूर्व श्री मोहिले ने कहा कि इस बार बीजेपी को दलित वर्ग का भी अच्छा समर्थन मिला है और कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगी है। भारतीय जनता पार्टी की दुबारा प्रदेश में सरकार बनने के सवाल पर श्री मोहिले ने कहा कि डॉ. रमन सिंह ने अच्छा काम किया और लोगों मेंं भारी उत्साह था। गरीबों को तीन रूपए किलो में चावल देने की योजना के साथ ही पुल पुलिया का निर्माण, तालाब गहरीकरण गौठान निर्माण की योजना, कर्मचारियों को छठवां वेतनमान देने के अलावा विकास के अनगिनत कार्यो से जनता का अच्छा समर्थन मिला। अगले पांच साल की कार्य योजना के प्रश्न पर श्री मोहिले ने जवाब दिया। कि घोषणा -पत्र पर पूरी तरह अमल किया जायेगा। किसानों को धान बेचने पर 270 रूपए बोनस देने के अलावा मुफ्त में बिजली ब्याजमुक्त ऋण के अलावा गरीबी उन्मुलन के लिये योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू की जायेगी।

श्री मोहिले ने कहा कि अब कांग्रेस से दलित वर्ग का मोह भंग होने लगा है। इस बार सुरक्षित सीटों में फिफ्टी-फिफ्टी सीटे मिली है जो इस बात का परिचायक है। एक बीजेपी ने कांग्रेस के परंपरागत वोट बैंक में पूरी तरह सेंध लगा दी है। गुरू घासीदास बाबा की जन्म स्थली गिरोदपुरी में करोड़ों रुपए के विकास कार्य हुए है। कुतुबमीनार से ऊंचा जैतखम निर्माणधीन है। अनुसूचित जाति के क्षेत्रों में सी-सी रोड, एकलुबत्ती कनेक्शन गरीबी उन्मूलन की योजनाओं का लाभ मिला है। इन कार्यो से डॉ। रमन ंिसंह की लोकप्रियता बढ़ी है। समाज के हर वर्ग के लिए डॉ. रमन सिंह ने काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने बढ़ते हुए जादिवाद की भावना पर अंकुश लगाया जातिवाद की भावना पर अंकुश लगाया है तो नक्सलवाद के खिलाफ शांतिपूर्ण आंदोलन सलवा जुडुम को समर्थन देकर बस्तर में शांति स्थापित करने का काम किया है।

डॉ. रमन सिंह के मंत्रिमंडल में स्थान मिलने के सवाल पर श्री मोहिले ने कहा कि मंत्रीमंडल का गठन मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और पूरी तरह उन्ही पर निर्भर है। स्थान मिले या नहीं लेकिन वे अपना कार्य जिम्मेदारी से करेगें और प्रदेश के विकास में भागीदार निभायेगें।

No comments: